Type Here to Get Search Results !

मंत्री के सामने विधायक और पंचायत सदस्य भिड़े

आमिर खान, सीहोर।


शासन के आदिमजाति एवं अनुसूचित जाति कल्याण विभाग तथा सीहोर जिला प्रभारी मंत्री कुं. विजय शाह की अध्यक्षता में कलेक्टर परिसर में सीहोर विधायक रमेश सक्सेना एवं आष्टा क्षेत्र के जिला पंचायत सदस्य जगदीश चौहान के बीच कहा सुनी हुई । विगत् दिवस बुधवार को ग्राम लसूडिय़ा परिहार में 15 वर्षीय किशोर कचकू ने फंासी लगाकर आत्म हत्या करने की कोशिश की उक्त बालक द्वारा आत्म हत्या करने का प्रयास इसलिय किया गया । क्योंकि उसके पिता कर्ज के बोझ तले दबे हुए है । उसके पिता की एक किडनी निकल चुकी है और उसने अपनी बीमारी के ईलाज के लिये डेढ़ से दो लाख रुपयों का कर्ज ले रखा है । 

मंत्री के सामने विधायक और पंचायत सदस्य भिड़े
उक्त घटना को आधार बनाकर आष्टा क्षेत्र से जिला पंचायत सदस्य जगदीश चौहान ने मिटिंग में अपने विरोधी स्वर प्रकट किये कि मु य मंत्री के गृह जिले में चिकित्सा योजनाएं ठीक नहीं चल रही है । उक्त प्रश्न को जगदीश चौहान ने 3 से 4 बार दोहराया जिससे कि मिटिंग अव्यस्थित हुई । विधायक सक्सेना ने उक्त घटना के विषय में कहा कि मु य मंत्री शिवराजसिंह चौहान द्वारा चिकित्सा के क्षेत्र में अनेक योजनाएं क्रियांवित की जा रही है और बीमार लोग इसका लाभ ले रहे हैं । इस विषय पर दोनों राजनीति क्षेत्र के प्रतिनिधियों के बीच कहासुनी व झड़प हुुई मिटिंग पश्चात राजनैतिक बयानबाजी जिला सीहोर प्रभारी मंत्री विजय शाह ने उक्त घटना के विषय में कहा कि दोनों जनप्रतिनिधियों द्वारा उत्तेजना में कहा सुनी हुई । उक्त घटना के स बंध में प्रभारी मंत्री द्वारा खेद व्यक्त किया गया और उन्हाने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को अपनी बात शांति पूर्वक रखना चाहिये हम उसका अवश्य निराकरण करेंगे । सीहोर विधायक रमेश सक्सेना ने अपने विचार प्रगट करते हुए कहा कि जगदीश चौहान का कहना गलत है कि मु य मंत्री के गृह जिले में इलाज के अभाव में आत्म हत्या का प्रयास किया गया । 

मंत्री के सामने विधायक और पंचायत सदस्य भिड़े
विधायक सक्सेना ने चौहान से कहा कि आप और मैं बाहर बैठकर उक्त घटना के विषय में चर्चा करेंगे, कि त्रुटी कहा हुई । सक्सेना ने कहा कि मैं सभी राजनैतिक व्यक्तियों को अपना भाई मानता हूं और मेंरे सबसे स्नेहपूर्ण सबध्ंा है । जिला पंचायत सदस्य जगदीश चौहान का कथन है कि जिस 15 वर्षीय किशोर ने आत्म हत्या करने का प्रयास किया वह पारदी समाज का गरीब बालक है और उसने आत्म हत्या का प्रयास इस लिये किया क्यों की वह कर्ज व बीमारी की टेंशन में था । मिटिंग में घटित घटना के विषय में चौहान का कहना है कि मुझे अपनी बात रखने पर टोका गया और मेंरे साथ कहा सुनी व झड़प हुई क्योंकि मैं कांग्रेस एवं अनुसूचित दलित वर्ग का प्रतिनिधित्व करता हूं ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.