Type Here to Get Search Results !

मंदिर में भगदड़,दो की मौत

आमिर खान, सीहोर।

मंदिर में भगदड़,दो की मौत

शनिवार सुबह सीहोर के पास रेहटी स्थित सलकनपुर मंदिर में अचानक भगदड़ मचने से एक महिला की मौत हो गई। एक अन्य महिला की इलाज के दौरान मौत हो गई। इनके नाम भूरीबाई और यशोदाबाई बताए जा रहे है। हादसे में 25 श्रद्धालुओं के घायल होने की खबर है। सभी घायलों को रेहटी के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इनमें से 4 की हालत गंभीर बताई जा रही है, जिन्हें इलाज के लिए भोपाल भेजा गया है। सलकनपुर मंदिर काफी ऊंचाई पर स्थित है। नवरात्रि में यहां बड़ी संख्या में श्रद्धालु आ रहे हैं।


नहीं थे इंतजाम

सही इंतजाम न होने के चलते आने-जाने का रास्ता नहीं बचा और भगदड़ शुरू हो गई। कुछ लोग जमीन पर गिर गए और उनके ऊपर से ही लोग निकलते रहे। सूचना मिलते ही प्रशासन का अमला मौके पर पहंुचा। सीहोर के जिलाधिकारी ने मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं। 
माना जा रहा है कि दुर्घटना मंदिर प्रशासन की लापरवाही के चलते हुई। सीएम से मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख व घायलों को 25-25 हजार रूपए के मुआवजे का ऎलान किया।


दो दर्शनार्थियों की मौत

रेहटी. शुक्रवार को सलकनपुर देवी दर्शन करने पहुंचे दो लोगों की अलग-अलग घटनाओं में मौत हो गई। जहां एक की सलकनपुर तालाब में डूबने से मौत हो गई वहीं दूसरे एक दर्शनार्थी की देलावाड़ी के पास सड़क हादसे में मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि भोपाल निवासी करण पिता मदन रजक की अपने दोस्तों के साथ सलकनपुर तालाब में नहाते समय डूबने से मौत हो गई। आसपास मौजूद लोगों ने उसे तालाब से निकालकर नगर के सामुदायिक स्वास्थ केन्द्र पहुंचाया, यहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। वहीं दूसरी अन्य घटना में अशोक नामक युवक की सड़क पर बाइक फिसलने के कारण मौत हो गई। सलकनपुर तालाब में डूृबने के हादसे होने के बावजूद स्थानीय ट्रस्ट समिति और प्रशासन द्वारा नवरात्र, माघ मेला और अन्य दिनो में नहाने पर प्रतिबंध नहीं लगाया जाता है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.