Type Here to Get Search Results !

शाहजहांपुर- उत्तर प्रदेश की ख़बरें

परियोजना हेतु ऋण आवेदन पत्र आंमत्रित 
शाहजहांपुर, उत्तर प्रदेश

प्रधानमंत्री रोजगार सृजन योजना के अन्तर्गत वित्तीय वर्ष 2012-13 के लिए निम्न विवरणानुसार परियोजना हेतु ऋण आवेदन पत्र आंमत्रित किये जाते है। इस योजना मे आरक्षित श्रेणी के उद्यमियों को 35 प्रतिशत एवं सामान्य श्रेणी के उद्यमियों को 25 प्रतिशत सब्सिडी (अनुदान) पर बैंक के माध्यम से ऋण सुविधा उपलब्ध होगी। रू0 5 लाख तक 80 प्रतिशत योजनान्तर्गत प्रस्ताव का चयन, 12 इकाई। रू0 5 लाख से 10 लाख तक 10 प्रतिशत योजनान्तर्गत प्रस्ताव का चयन 02 इकाई। रू0 10 लाख से 15 लाख तक 07 प्रतिशत योजनान्तर्गत प्रस्ताव का चयन 01 इकाई। कुल 15 इकाई है। इस योजनान्तर्गत ग्रामीण क्षेत्र में ही इकाई स्थापित की जा सकेगी। सामान्य श्रेणी हेतु स्वयं का अंशदान 10 प्रतिशत एवं आरक्षित श्रेणी हेतु 5 प्रतिशत वहन किया जायेगा। अधिक जानकारी के लिए इच्छुक बेरोजगार व्यक्ति
किसी भी कार्य दिवस में जिला ग्रामोद्योग कार्यालय में सम्पर्क कर सकते है।


 
20 अक्टूबर होगी मतदाता सूचियों के पनुरीक्षण पर समीक्षा बैठक
 


आयुक्त, बरेली मण्डल बरेली कार्यालय ओ0एस0डी0 से दूरभाष वार्ता के क्रम में 16 अक्टूबर रात्रि 9 बजे अवगत कराया गया कि आयुक्त महोदय अर्हता 01 जनवरी 2013 के आधार पर मतदाता सूचियों का विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण के संबंध में समस्त मान्यता प्राप्त राजनैतिक दलों के जिलाध्यक्षों/ सचिवों की साथ बैठक लेगें जिसमें मतदाता सूचियों के
पुनरीक्षण के संबंध में समीक्षा की जायेगी। बैठक 20 अक्टूबर को अपरान्ह 2 बजे कलेक्ट्रेट सभागार में उपस्थित हो। यह जानकारी सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी, शाहजहांपुर ने दी।


स्कूल की छत से मजदूर गिरा, मौत



नवनिर्मित सुदामा प्रसाद स्कूल की छत पर बैठ कर दीवारों को तरी दे रहे एक लेबर दो मंजिल से नीचे आ गिरा। गम्भीर दशा में उसे जिला अस्पताल ले जाया गया। जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। थाना सदर बाजार के मोहल्ला शाहबाजनगर निवासी 22 वर्षीय सलीम पुत्र मनफूल लम्बे समय से थाना रौजा के अन्र्तगत हथौड़ा चैराहे पास डा0 सुदामा प्रसाद बालिका इंटर कालेज की बिल्डिंग पर लम्बे समय से काम चल रहा है। प्लास्तर के बाद सलीम पाड़ पर बैठक कर दीवारों की तरी कर रहा था। कि अचानक दुमंजिल से नीचे आ गिरा जिससे वह खून से लथपथ होकर गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल को तत्काल ले जाया गया। जहां डाक्टरों ने उसे मृृत घोषित कर दिया।


रिलायंस थमैल पावर में युवक की संदिग्ध मौत


रिलायंस थमैल पावर में मूजदूर की संदिग्ध हालत में मौत हुई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेजा है। प्रांत छत्तीसगढ़ के जिला कोरबा थाना कोरबा के ग्राम घटद्ववारी निवासी 22 वर्षीय हेमन्त कुमार पुत्र सीबी लाल रिलायंस थमैल पावर में कोयला उतारने का काम करता था। कल देर शाम काम खत्म करने के बाद ट्यूब वेल की हौदिया में नहा रहा था कि अचानक उसकी हालत खराब हो गयी। रिलायंस कर्मियों ने उसे तत्काल जिला अस्पताल भर्ती कराया जहां उसकी मौत हो गयी। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया है।


टैम्पो पलटने से युवक घायल


सवारियो से भरा टैम्पो पलटने से एक सफाई कर्मी सहित छह लोग घायल हो गये। घायलों में सफाई कर्मी को जिला अस्पताल भर्ती कराया गया है। थाना सदर बाजार के मोहल्ला गदियाना निवासी श्री किशन बिलन्दापुर में सफाई कर्मचारी है आज सुबह टैम्पों से अपनी ड्यूटी पर जा रहा था कि बिलन्दापुर गांव के पास तेज गति से जा रहा टैम्पो अचानक पलट गया। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। जिसे उपचार के लिये जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अन्य घायलों को मामूली चोटे आने के कारण मरहम पट्टी कर छुट्टी दे दी गयी।


निर्माणाधीन मकान की छत से ईटें गिरने से युवक घायल


दुकान खोलने आ रहे एक युवक पर रास्ते में दुमंजिल छत से एक साथ कई ईटें उसके सर पर आ गिरी जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। थाना कोतवाली के मोहल्ला बिजलीपुरा निवासी 25 वर्षीय सुभाष पुत्र स्व0
मुन्ना लाल की कास्मेटिक की दुकान मण्डी स्थित दुर्गा मन्दिर के पास है आज सुबह अपनी दुकान खोलने पैदल ही आ रहा था। कि कमला नर्सिंग होम के सामने दुमंजिल पर कोई मकान बन रहा था कि अचानक ईटों का ढेर नीचे गिर गया
जिससे सुभाष उसकी चपेट में आ गया। ईटें उसके सर पर गिर पड़ी जिससे वह खून से लथपथ होकर वहीं गिर पड़ा। उपचार के लिये सुभाष को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।




सफाई मजदूर संघ ने मांगो को लेकर दिया ज्ञापन

उत्तर प्रदेशीय सफाई मजदूर संघ के कार्यकर्ताओं ने अपनी मांगों को लेकर अधिशासी अधिारी नगर पालिका परिषद, शाहजहांपुर को एक ज्ञापन सौंपा। जिसमें बताया गया कि रेगुलर सफाई कर्मियों, सेवा निवृत्त सफाई कर्मियों एवं मृतक सफाई कर्मचारियों के आश्रितों को समयमान वेतनमान (ए0सी0टी0) की बकाया धनराशि का एरियर के रूप में भुगतान किये जाने तथा संविदा सफाई कर्मियों की बकाया धनराशि का एरियर के रूप में दीपावली के शुभ अवसर पर अक्टूबर-12 के वेतन सहित उपरोक्त कर्मियों को 05 नवम्बर तक धनराशि का भुगतान किये जाने की मंाग की है। इस मौके पर प्रदीप वाल्मीकि व प्रेम प्रकाश वाल्मीकि आदि मौजूद रहे।
 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.