Type Here to Get Search Results !

माही धाकड़ का राज्य स्तर पर चयन

बेगमगंज। प्रतिभा किसी की मोहताज नहीं होती गांव में बसने वाले लोगों ने भी बड़े-बड़े अविष्कार करके लोगों को हैरत में डाल दिया है ऐसा ही एक कारनामा हरदोट गांव की छात्रा ने कर दिखाया जिसने जिम की साइकिल से आटा चक्की चला कर राज्य स्तर पर अपनी पहचान बना ली उसके द्वारा तैयार किए गए मॉडल का चयन राज्य स्तर के लिए किया गया है।

जिम साइकिल से आटा चक्की चलाने का प्रदर्शन

हम आपको बता दें कि सीएम राइज स्कूल बैरागढ़ में आयोजित जिला स्तरीय इंस्पायर अवार्ड मानक प्रदर्शनी का आयोजन किया गया था। जिसमें भोपाल विदिशा रायसेन राजगढ़ सीहोर के प्रतिभागियों ने अपने-अपने मॉडल बनाकर वहां पर प्रदर्शन किया।शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय हरदोट की छात्रा  माही धाकड़ ने जिला रायसेन का प्रतिनिधित्व करते हुए जिम की साइकिल से चलने वाली आटा चक्की का मॉडल तैयार कर सभी वैज्ञानिकों को अचंभित कर दिया l छात्रा माही धाकड़ ने बताया कि इसमें विद्युत की आवश्यकता नहीं होती, जितनी तेजी से हम  साइकिल का पेडल चलाते हैं उतनी ही तेजी से इसमें गेहूं पिस्ता है और शुद्ध आटा निकलता है,साइकिल चलाने से हमारा शरीर का व्यायाम भी होता है। जिम आटा चक्की में दाल चावल मिर्ची आदि भी पीस सकते हैं। माही धाकड़ को उपस्थित वैज्ञानिकों ने सम्मानित किया शाला परिसर में सभी शिक्षकों ने उसको सम्मानित और स्वागत किया। 

स्वागत करने वालों में संस्था प्राचार्य अशोक साहू, कुंती सिंह लोधी, डॉ प्रतिभा बागरे, हेमलता पंथी,भानु जायसवाल, जितेंद्र सिंह परमार कमलेश कुमार अहिरवार विक्रम सिंह ठाकुर,चंद्रभान परिहार, विनीत भार्गव, ज्ञान सिंह यादव, रवि  कुशवाहा, खुशबू जैन, सोनम लखेरा, बुद्धि लाल अहिरवार, मोनू साहू , आरजू शाश्वत मुख्य रूप से उपस्थित थे।




एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.