Type Here to Get Search Results !

घर-घर दे रहे डीबीटी कराने की जानकारी

बेगमगंज। लाडली बहना योजना में कई बहनों के खाते ईकेवाईसी और डीबीटी नहीं है जिसकी वजह से उन्हें योजना की राशि खातों में नहीं पहुंच पाएगी। संबंधित पंचायतों द्वारा ऐसे लोगों की सूची जारी की गई है। जानकारी लगते ही ग्राम प्रस्फुटन समिति द्वारा ग्रामीण क्षेत्र में ऐसी चिन्हित महिलाओं के घर जाकर उन्हें ईकेवाईसी ओर टीबीटी कराने की जानकारी दी जा रही है ताकि समय पर वह अपने खातों की डीवीटी करा सकें जिससे उन्हें योजना का लाभ लेने में कोई दिक्कत ना आए।

ग्राम प्रस्फुटन समिति महिलाओं को जागृत करते हुए

मध्यप्रदेश जन अभियान परिषद के द्वारा संचालित ग्राम विकास प्रस्फुटन समिति ग्राम पिपलिया बरई के अध्यक्ष अमित शर्मा  घर घर जाकर लाडली बहना योजना में पंजीकृत महिलाओं को डीबीटी और आधार कार्ड खाते से लिंक करवाने की जानकारी दे रहे हैं। इसके लिए बाकायदा वे कई ग्रामों का दौरा कर चुके हैं।

उल्लेखनीय है कि कई महिलाओं का नाम पोर्टल पर दर्ज हो चुका है लेकिन उनका खाते में आधार मोबाइल नंबर लिंक नहीं होने के कारण दिक्कतें आ सकती हैं जिसको लेकर नगरीय एवं ग्रामीण क्षेत्र में सूची जारी करके संबंधितों को सूचना दी गई है फिर भी कई महिलाओं ने अभी तक डीबीटी नहीं कराई है इसको लेकर प्रस्फुटन समिति समझाइश देकर महिलाओं को अपने खातों की डीबीटी करवाने के लिए भेज रहे हैं।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.