Type Here to Get Search Results !

हर व्यक्ति के सर पर होगी पक्की छत : गृह मंत्री डॉ. मिश्रा

भोपाल। गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने दतिया में शनिवार को प्रधानमंत्री आवास योजना के 113 हितग्राहियों को समारोहपूर्वक 72 लाख 25 हजार रूपये की राशि वितरित की। डॉ. मिश्रा ने कहा कि सरकार सभी के सर्वांगीण विकास के लिये प्रतिबद्ध होकर कार्य कर रही है। सभी पात्र हितग्राहियों को प्रधानमंत्री आवास योजना में लाभान्वित किया जाकर पक्की छत उपलब्ध कराई जायेगी। सभी का अपना आवास होगा। उन्होंने 32 लाख 80 हजार रूपये की लागत के 2 अन्य निर्माण कार्य का शिलान्यास भी किया। मंत्री डॉ. मिश्रा ने मुख्यमंत्री कृषक जीवन कल्याण योजना में दतिया निवासी श्री साहब सिंह पुत्र स्व. परम लोधी को 4 लाख रूपये की आर्थिक सहायता भी प्रदान की।

मंत्री डॉ. मिश्रा ने दतिया के वृंदावन धाम में प्रधानमंत्री आवास योजना के हितग्राहियों को प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय किश्त की राशि वितरित की। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व और मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के मार्गदर्शन में सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास की अवधारणा को शत-प्रतिशत चरितार्थ किया जा रहा है। आवास योजना में पक्के आवास उपलब्ध कराये जा रहे है। गरीबों को आवश्यक मदद की जा रही है। मुख्यमंत्री तीर्थदर्शन योजना में तीर्थ यात्रियों को अब हवाई सुविधा भी उपलब्ध कराई जा रही है। डॉ. मिश्रा ने कहा कि आगामी 10 जून से प्रदेश की बहनों को मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना में प्रतिमाह 1000 रूपये की राशि उनके बैंक खातों में मिलने लगेगी।

गृह मंत्री डॉ. मिश्रा ने शुक्रवार को ग्राम एरई में 200 करोड़ रूपये की लागत के एथनॉल प्लांट का शिलान्यास किया। इसका निर्माण एक वर्ष में पूर्ण हो जाएगा। इससे लगभग 500 लोगों को रोजगार प्राप्त होगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.