Type Here to Get Search Results !

सीएम राइज स्कूल मैदान पर लगा पटाखा बाजार

बेगमगंज। दीपावली त्यौहार के अवसर पर सीएम राइज स्कूल मैदान पर प्रशासन द्वारा पटाखा दुकानें आवंटित की गई है। इस बार पटाखा दुकान लगाने के लिए जगह हासिल करने के लिए प्रतिस्पर्धी व्यापारियों द्वारा बढ़ चढ़कर बोली में भाग लिया गया। चार दिन के लिए 15 सौ. से लेकर 48 हजार तक में बिकी दुकान ।

सीएम राइज उत्कृष्ट विद्यालय के खेल मैदान पर लगा पटाखा बाजार ।

तहसीलदार एसआर देशमुख ने बताया कि इस बार पटाखा दुकान को लगाने के लिए 70 के करीब लोगों ने प्लाट आवंटन के लिए बोली में भाग लिया । जिसमें 57 पटाखा व्यापारियों को प्लाट आवंटित किए गए हैं । इस बार न्यूनतम 15 सौ.  से लेकर अधिकतम 48 हजार तक का प्लाट नीलामी में गया है . जिससे शासन को 3 लाख 12 हजार का राजस्व प्राप्त हुआ है ।

सभी पटाखा व्यापारियों को आवश्यक सुरक्षा व्यवस्था रखने के निर्देश देते हुए अवगत कराया गया है कि अपनी- अपनी दुकानों पर अग्निशामक यंत्र भी रखें ताकि अनहोनी के समय वह काम आ सके। इसके अतिरिक्त नगर पालिका परिषद को भी निर्देशित करते हुए पटाखा मार्केट में फायर ब्रिगेड की व्यवस्था कराई गई है।

 पटाखा व्यापारियों में जगदीश माली , अशोक गुप्ता, अनिल सराठे, तुलसीराम, मोहम्मद इदरीश इत्यादि ने बताया कि लोगों के खेती किसानी के काम में लगे होने के कारण इस बार लोग कम मात्रा में पटाखे , फुलझड़ियां खरीद रहे हैं। पूर्व की भांति दुकानदारी नहीं हो पा रही है । अधिकांश ग्राहक जरूरत के मुताबिक ही पटाखे ले रहे हैं । पटाखा मार्केट के प्लाट नीलामी के दौरान आपस में व्यापारियों की प्रतिस्पर्धा बढ़ने के कारण इस बार प्लाट भी गत वर्षो की भांति दोगुनी एवं चौगुने दामों पर मिले हैं । दूसरी ओर काम ग्रहाकी परेशानी पैदा किए हुए। ग्राहक उतनी अधिक मात्रा में पटाखे नहीं खरीद रहे हैं।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.