Type Here to Get Search Results !

2 हजार का नकली नोट देकर खरीदे केले, पकड़ाया तो बोला- यूट्यूब से सीखा नकली नोट छापना

बड़वानी। बड़वानी पुलिस ने शुक्रवार को नकली नोट छापकर उसे बाजार में चलाने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया। पुलिस के हत्थे चढ़े तीन आरोपियों से पुलिस ने 13 लाख 54 हजार रुपए के नकली नोट बरामद किए हैं। एक युवक 2000 का बाजार में नकली नोट चलाते हुए धाराया तो मामले का खुलासा हुआ। सरगना ने यू ट्यूब से नकली नोट छापना सीखा और फिर इस काम में जुट गया।

एसपी डीआर तेनिवार ने बताया कि लंबे समय से शिकायत मिल रही थी कि बाजार में नकली नोट चालाने वाला गिरोह सक्रिय है। इस पर पुलिस ने मुखबिर तंत्र को जानकारी जुटाने में लगाया। इसी कड़ी में शुक्रवार को एक दुकानदार ने पुलिस को सूचना दी कि एक व्यक्ति केले खरीदने आया है और 2000 का नोट दे रहा है। नोट नकली नजर आ रहा है। इस पर पुलिस की टीम तत्काल मौके पर पहुंची और युवक को पकड़ लिया।

पुलिस ने पकड़ में आए युवक ने पूछताछ की तो उसने दो अन्य साथियों के नाम भी उगल दिए। पुलिस ने तीनों काे पकड़कर पूछताछ की तो सरगना राहुल ने बताया कि उसने यूट्यूब से नकली नोट बनाना सीखा और फिर दो साथियों के साथ इस काम में जुट गया। पुलिस की गिरफ्त में आए तीनों युवकों में एक महाराष्ट्र का जबकि दो मध्यप्रदेश के निवासी हैं। पुलिस ने नकली नोट सहित अन्य सामान जब्त कर जांच शुरू कर दी है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.