Type Here to Get Search Results !

तेज बारिश में 5 घंटे तक छात्राओं का विरोध प्रदर्शन; महिला टीआई ने दी कैरियर खराब करने की धमकी

सागर।  सागर जिले में डॉ. हरिसिंह गौर विश्वविद्यालय में गुरुवार को अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रही छात्राओं और पुलिस के बीच विवाद हो गया। छात्राएं वहां से नहीं हटने की जिद करने लगीं तो महिला पुलिस ने उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कर कैरियर खराब करने की धमकी दे डाली। बताया जा रहा है कि पुलिस ने इस दौरान छात्राओं को अपशब्द भी कहे। विवाद से जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठ रहे हैं।

असल में, डॉ. हरीसिंह गौर विश्वविद्यालय के रानी लक्ष्मीबाई हॉस्टल में पीजी की छात्राओं के साथ एक रूम में एक-एक अतिरिक्त छात्राओं को रखने के विवि प्रशासन के सुझाव पर छात्रावास में रह रहीं छात्राएं मुखर हो गईं। हॉस्टल रूम में जगह की कमी, टॉयलेट की कमी सहित अन्य समस्याओं को मुद्दा बनाते हुए उन्होंने गुरूवार को मेन ऑफिस के सामने करीब 5 घंटे तक प्रदर्शन किया।
पुलिस से उलझ गईं छात्राएं
छात्राओं महिला पुलिस से भी उलझ गईं। छात्राओं के तेवर को देखते हुए सिविल लाइन टीआई ने भी अल्टीमेटम दे दिया और कहा कि हंगामा खत्म कर दो नहीं तो एफआईआर दर्ज करके भविष्य बर्बाद कर देंगे।इस दौरान उन्होंने छात्राओं को मारने के लिए हाथ भी उठाया लेकिन एक छात्रा ने रोक लिया। इसके बाद टीआई और अन्य महिला पुलिस कर्मी छात्राओं को कोसती रही। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।
बारिश में भीगती रहीं, लेकिन नारेबाजी चलती रही
करीब 4 बार तेज बारिश भी आई, लेकिन छात्राएं नहीं उठीं और सड़क बंद किए बैठी रहीं। मनाने के लिए कुलपति सहित विवि के आला अधिकारी भी बारिश में भीगते रहे, परंतु तब तक बात नहीं बनी, जब तक कुलपति ने डीएसडब्ल्यू को हॉस्टल जाकर हकीकत देखने नहीं भेजा। डीएसडब्ल्यू की सिफारिश पर यह तय हुआ कि अब सिर्फ बड़े कक्ष यानी कॉमन रूम में ही एक से अधिक छात्राओं काे रूम आवंटित किए जाएंगे। साथ ही 6 बायाे टॉयलेट बनेंगे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.