Type Here to Get Search Results !

दिल्ली के जालसाजों ने दोगुना रिटर्न का लालच देकर 5.5 लाख रुपए की ठगी को दिया अंजाम

इंदौर। दोगुना रिटर्न का लालच देकर दिल्ली के तीन जालसाजों ने इंदौर के एक व्यक्ति से 5.47 लाख रुपए की ठगी को अंजाम दिया। धोखाधड़ी के शिकार व्यक्ति ने चार माह पहले पुलिस को मामले की शिकायत की थी। जांच के बाद पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है।

जानकारी के अनुसार रैनबेक्सी कंपनी में काम करने वाले आईवन डिसुजा ने करीब चार माह पूर्व एसएसपी रुचिवर्धन मिश्र को अपने साथ हुई 5.47 लाख रुपए की धोखाधड़ी की शिकायत की थी। एसएसपी के निर्देश पर क्राइम ब्रांच ने मामले की जांच की। गुरुवार देर रात संयोगितागंज थाने में डिसूजा की शिकायत पर अरुण पिता श्याम मित्तल निवासी उत्तम नगर दिल्ली, विकास कुमार पिता सुनील कुमार निवासी आनंद पर्वत दिल्ली और मंजित पिता लालधारी निवासी पंजाबी बस्ती, बलजीत नगर सेंट्रल दिल्ली पर धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज किया है।

डिसूजा ने बताया कि उन्होंने 2015 में मैक्स लाइफ इंश्योरेंस की एक पॉलिसी ली थी। पांच साल की इस पॉलिसी में तीन साल तक किस्तें भरना थी। शेष दो साल किस्त नहीं भी भरी तो भी कंपनी द्वारा पूरा रिटर्न देने का वादा था। तीन साल पूरे होने पर 2017 के बाद उन्होंने पैसा भरना बंद कर दिया।

इसके बाद बीच-बीच में उन्हें मैक्स लाइफ इंश्योरेंस कंपनी की और से फोन व मेल आते रहे कि यदि वे दो साल और किस्त भरते हैं तो उन्हें दोगुना मुनाफा होगा। हालांकि उन्होंने इस पर ध्यान नहीं दिया लेकिन पिछले साल उन्हें अरुण मित्तल का फोन आया। उसने दो साल और किस्त भरने पर मोटे मुनाफे का झांसा दिया। डिसूजा जालसाज की बातों में आ गए और उन्होंने दो साल की एक-एक लाख रुपए से ज्यादा की राशि के दो चेक ओरिएंटल बैंक और फेडरल बैंक शाखा में जमा कर दिए।

कुछ समय बाद अरुण मित्तल ने उन्हें उक्त राशि पर 18 प्रतिशत जीएसटी देने को कहा। बताया कि ये रकम भी उन्हें पॉलिसी की परिपक्वता पर दोगुने रिटर्न के साथ मिल जाएगी। बातों में आकर करीब एक लाख से ज्यादा का तीसरा चेक भी उन्होंने बताए खाते में जमा कर दिया।

बाद में एनओसी के नाम पर उनसे और रुपए मांगे गए। हर बार उन्हें विश्वास में लेने के लिए मैक्स लाइफ इंश्योरेंस से संबंधित दस्तावेज भेजे गए। शक होने पर डिसूजा बीमा कंपनी के ऑफिस गए तो ठगी का खुलासा हुआ। मामले में संयोगितागंज पुलिस का कहना है कि प्रकरण दर्ज कर आरोपियों की तलाश के लिए एक टीम दिल्ली पहुंचाई जाएगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.