Type Here to Get Search Results !

मोदी है तो हर बात की गारंटी है, वे जो कहते हैं वही करते हैं : रामपाल सिंह

बेगमगंज में विकसित भारत संकल्प यात्रा शिविर संपन्न

बेगमगंज। मोदी जी जो कहते हैं वह करते हैं भाजपा के घोषणा पत्र में जिन चीजों का कहा गया था वह धीरे-धीरे सब पूरी हो रही हैं क्षेत्र का विकास देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की गारंटी के आधार पर मध्य प्रदेश की सरकार तेजी से कर रही है। बेगमगंज नगर भी विकास के मामले में शहर की मानिंद नजर आता है। जब लोग यात्रा पर यहां से निकलते हैं या कई साल के बाद यहां  आते हैं विकास देखकर सेल्फी लेने लगते हैं। यह सब मोदी जी की सोच विकसित भारत के संकल्प के कारण हो पाया है। जिले में सबसे बड़ा अस्पताल बेगमगंज में बन रहा है जिसका लाभ आने वाले दिनों में जनता को मिलेगा।   

विकसित भारत संकल्प यात्रा

श्याम नगर हनुमान मंदिर टेकरी पर आयोजित विकसित भारत संकल्प यात्रा के कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में पूर्व कैबिनेट मंत्री ठाकुर रामपाल सिंह राजपूत ने उक्त बात कही। 

उन्होंने कहा कि मोदी जी जो कहते हैं वह करते हैं धारा 370 एक क्षण में हटा दी। घोषणा पत्र में जो वचन दिए थे उन्हें पूरा कर रहे हैं 22 जनवरी को देश फिर दिवाली मनाने जा रहा है यह सब मोदी जी की वजह से है मोदी जी हैं तो हर काम मुमकिन है।

उन्होंने आगे कहा कि मोदी जी की गारंटी वाला रथ के माध्यम से बहुत सी बातें जान चुके हैं। मोदी जी की गारंटी है क्या अंतिम छोर के व्यक्ति को विकास की मुख्य धारा से जोड़ना उसमें हमारी नगरीय एवं ग्रामीण क्षेत्र की संस्थाएं बराबर कार्य कर रही हैं। यह काल देश का अमृत काल है एक भारत श्रेष्ठ भारत के साथ भारत अनेकता में एकता को मना रहा है, प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी एवं ग्रामीण, स्वच्छ भारत मिशन, अटल नवीनीकरण और शहरी परिवर्तन मिशन, हर घर जल, आयुष्मान भारत योजना, प्रधानमंत्री भारतीय जन औषधि परियोजना, बाल स्वास्थ्य एवं पोषण जैसी अनेकों योजनाएं लाकर मोदी जी ने देश को विकसित भारत बना दिया है। कमजोर वर्गों की आकांक्षाओं की पूर्ति और उनके अधिकारों की रक्षा, दिव्यांग जनों का सशक्तिकरण, जनजातीय लोगों के लिए सर्वांगीण विकास सुनिश्चित करना, 3 करोड़ से अधिक ग्रामीण गरीबों को सभी बुनियादी सुविधाएं वाले आवास उपलब्ध कराना, महिलाओं को उनका खोया हुआ सम्मान वापस दिलाना। यह सब केंद्र व प्रदेश की डबल इंजन की सरकार द्वारा किया जा रहा है। हमारी टीम नगर ओर ग्रामीण में बराबर कार्य कर रही है करोड़ों रुपए के विकास कार्य हो रहे हैं  क्षेत्र के विकास में किसी तरह की कमी नहीं आने दी जाएगी। पात्रों को योजनाओं का लाभ पहुंचाया जा रहा है लेकिन अपात्रों पर भी नजर रखी जा रही है कोई अपात्र किसी पात्र का हक ना छीन सके।

कार्यक्रम की शुरुआत में मुख्य अतिथि पूर्व कैबिनेट मंत्री रामपाल सिंह, नगर पालिका अध्यक्ष संदीप लोधी, प्रतिनिधि जनपद अध्यक्ष पुष्पेंद्र ठाकुर, मंडल अध्यक्ष कमल सिंह साहू, सहित एसडीएम सौरभ मिश्रा, एसडीओपी आलोक श्रीवास्तव, तहसीलदार एस आर देशमुख, टीआई संतोष सिंह ठाकुर, नायब तहसीलदार दिलीप कुमार द्विवेदी सीएमओ कृष्णकांत शर्मा द्वारा कन्या पूजन के साथ किया गया। मंचासीन अतिथियों का नगर पालिका परिषद की ओर से सीएमओ द्वारा फूलमालाएं पहना कर स्वागत किया गया इस अवसर पर पात्र हितग्राहियों को मुख्य अतिथि के कर कमलों से हितलाभ भी प्रदान किया गया। योजनाओं का लाभ लेने वालों ने भी अपनी बात सबके समक्ष रखी वहीं स्कूली छात्राओं ने विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम और प्रेरणादायक प्रस्तुतियां देकर लोगों का तालियां बजाने पर मजबूर कर दिया। विद्यार्थियों द्वारा स्वच्छता मिशन को लेकर प्रस्तुत किया गया गीत काफी सारा गया।

एसडीएम सौरभ मिश्रा द्वारा कार्यक्रम की पूरी रूपरेखा बताते हुए नगर में आयुष्मान कार्ड  प्रधानमंत्री आवास योजना के आवासों की स्वीकृति, कर्मकार मंडल, उज्ज्वला योजना के तहत हितग्राहियों के लाभ पीएम किसान सम्मान निधि आदि की विस्तार से जानकारी दी। कार्यक्रम का संचालन प्रदीप सोनी शून्य एवं आभार सीएमओ कृष्णकांत शर्मा द्वारा व्यक्त किया गया।

इस अवसर पर विभिन्न विभागों के द्वारा संचालित योजनाओं की जानकारी दी गई वहीं स्वास्थ्य विभाग, आयुष विभाग द्वारा स्वास्थ्य शिविर लगाया जाकर लोगों को स्वास्थ्य लाभ प्रदान किया गया। कृषि विभाग, पशु चिकित्सा विभाग, नगरीय निकाय, महिला बाल विकास विभाग समेत अन्य विभागों ने स्टाल लगाकर योजनाओं की जानकारी एवं हित लाभ प्रदान किया।  

कार्यक्रम में नगरीय एवं ग्रामीण क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों समेत बड़ी संख्या में जन समुदाय, विभिन्न विभागों के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.