Type Here to Get Search Results !

पेंशनरों की मौत पर परिवार को एक्सग्रेसिया की मांग

रेलिक रिपोर्टर, भोपाल

रिटायर हो चुके कर्मचारियों की मौत के बाद परिवार को 50 हजार रुपए एक्सग्रेसिया दिया जाए, क्योंकि पेंशनर्स फेमिली को जीवन यापन का कोई दूसरा विकल्प नहीं होता। इसके साथ ही 50 प्रतिशत महंगाई राहत मूल पेंशन में जोड़ने और पेंशनरों को इलाज के लिए बजट का आवंटन बढ़ाया जाए।

सेवानिवृत्त अधिकारी कर्मचारी पेंशनर महासंघ ने प्रदर्शन के बाद सौंपा ज्ञापनसेवानिवृत्त अधिकारी कर्मचारी पेंशनर महासंघ ने प्रदर्शन के बाद सौंपा ज्ञापन

यह मांग करते सेवानिवृत्त अधिकारी-कर्मचारी पेंशनर महासंघ के बैनर तले लामबंद हुए पेंशनर्स ने मंगलवार को अपनी 12 सूत्रीय मांगों से संबंधित ज्ञापन कलेक्टर निशांत वरवड़े को सौंपा। इसके साथ ही सूबे के सभी जिलों में पेंशनर्स द्वारा कलेक्टर को मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन सौंपे गए। महासंघ के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष खुरशीद सिद्दीकी ने बताया कि कलेक्टर निशांत वरवड़े को रिटायर्ड कर्मचारियों की मांगों से अवगत कराने के साथ ही उन्हें मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन सौंपा गया। इस पर कलेक्टर ने समस्याओं पर विस्तृत चर्चा कर मांगों पर सहानुभूति पूर्वक विचार कर मुख्यमंत्री के पास ज्ञापन भेजने का आश्वासन दिया। साथ ही उन्होंने कहा कि जो मांगे उनके कार्यालय से संबंधित हैं, उन्हें जल्द ही हल कराया जाएगा।
प्रतिनिधि मंडल में सुरेश पालीवाल, सीएस व्यास, रवींद्र पाल दुर्बे, केएस सरयाम, सीआर गुप्ता सहित अन्य शामिल थे। सिद्दीक ने बताया कि कोषालयों एवं पेंशन कार्यालयों में सालों से खाली पद पडे हैं, जिससे पेंशन प्रकरणों का निपटारा होने में बेवजह देर लगती है। ऐसे में खाली पदों को तत्काल भरा जाए। यात्री बसों में 20 प्रतिशत सीटों का आरक्षण, तीर्थ दर्शन योजना में एक बार दिए आवेदन पर ही यात्रा कराई जाए, हर बार नया आवेदन नहीं लिया जाए एवं महिलाओं के लिए आयु बंधन समाप्त किया जाए।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.