Type Here to Get Search Results !

बिंद्रा और नारंग के पसंदीदा इवेंट में शूटिंग करती हैं इलावेनिल वालारिवन

नई दिल्ली। गोल्डन शूटर के नाम से मशहूर इलावेनिल वालारिवन 10 मीटर एयर राइफल में वर्ल्ड की नंबर वन खिलाड़ी हैं। यह वही इवेंट है जिसमें अभिनव बिंद्रा ने 2008 में गोल्ड और गगन नारंग ने 2012 में ब्रॉन्ज मेडल जीता था। कुड्डलोर (तमिलनाडु) की रहने वाली इलावेनिल ने पहली बार ओलिंपिक के लिए क्वालिफाई किया है। सीनियर और जूनियर दोनों वर्ल्ड कप में गोल्ड मेडल जीत चुकीं 21 साल की शूटर इलावेनिल अब देश के लिए ओलिंपिक गेम्स में सोने पर निशाना साधने का इरादा रखती हैं।

इलावेनिल ने कहा कि वे दुनिया के सबसे बड़े स्पोर्ट्स इवेंट की चुनौती के लिए पूरी तरह तैयार हैं। उन्होंने बताया कि स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया (साई) और भारत सरकार की ओर से उन्हें हर प्रकार की सुविधा प्रदान की गई है। उन्हें खेल के लिए स्पेशलाइज्ड न्यूट्रिशिन उपलब्ध कराया गया। साथ ही तैयारी के लिए इक्विपमेंट्स भी मुहैया कराए गए।

इलावेनिल वालारिवन 10 मीटर एयर राइफल में जूनियर और सीनियर वर्ग के वर्ल्ड कप में 6 गोल्ड मेडल पर निशाना साध चुकी हैं। साल 2018 में चैंगवॉन सिडनी और जर्मनी में हुए जूनियर वर्ल्ड कप में महिलाओं के इंडिविजुअल में उन्होंने गोल्ड जीता धा। वहीं जर्मनी में ही मिक्स्ड इवेंट में भी देश के लिए गोल्ड जीता। साल 2019 में जर्मनी और सिडनी जूनियर वर्ल्ड कप में एक बार फिर देश के लिए गोल्ड पर निशाना साधा। उन्होंने इसी साल सीनियर वर्ग के हुए दो वर्ल्ड कप में भी देश के लिए गोल्ड मेडल जीता।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.