Type Here to Get Search Results !

चंबल क्रिकेट लीग सीजन 3 का शुभारंभ, गर्मी की परवाह नहीं, हो रही रनों की बरसात

पंचनद, इटावा:


चंबल म्यूजियम द्वारा आयोजित ‘चंबल क्रिकेट लीग सीजन 3’ का उद्घाटन समारोह इटावा, भिंड और जालौन की सीमा पर बीहड़ों में स्थित चौरेला ग्राउंड पर संपन्न हुआ। उद्घाटन समारोह में क्रिकेट लीग में शामिल टीमों के अलावा बड़ी संख्या में तीनों ही जिलों से आए गणमान्य लोगों और आसपास के ग्रामीणों ने हिस्सा लिया।

उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए सेना से सेवानिवृत्त कैप्टन राम तेज सिंह ने कहा कि खिलाड़ी इस भयानक गर्मी में अपना पसीना बहा रहे है। ये चंबल अंचल के युवाओं के ऊर्जावान होने की पहचान है। अतिथि रूप में शामिल किसान जागरूक मंच, मध्य प्रदेश के संयोजक ओ पी तिवारी ने अपनी बात रखते हुए कहा कि क्रिकेट को आधुनिक बच्चे मोबाइल पर खेल रहे है जबकि क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाना चाहिए। इससे सहयोग की भावना बढ़ेगी।

उद्घाटन समारोह में वीरचक्र विजेता शहीद सुलतान सिंह की पत्नी शीला देवी ने फीता काट कर चंबल क्रिकेट लीग की शुरूआत तालियों की गड़गड़ाहट के बीच कराई।

चौरैला ग्राउंड पर लीग का पहला मैच चंबल अंचल के बरहायपुरा (मध्य प्रदेश) और हिम्मतपुर (उत्तर प्रदेश) के बीच खेला गया। बरहायपुरा ने टॉस जीतकर पहले बल्ले बाजी का निर्णय लिया। बरहाय पुरा ने निर्धारित 12 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 114 रन बनाए। बरहाय पुरा के जितेंद्र 4 छक्के, 3 चौके की मदद से 50 रन बनाकर नाबाद रहे।

जवाब में उतरी हिम्मतपुर टीम ने भी ताबड़तोड़ चौके-छक्के लगा कर तेवर दिखाए लेकिन लगातार विकेट गिरते जाने से पूरी टीम 11.2 ओवर में 102 रन पर सिमट गई। हिम्मतपुर टीम के खिलाड़ी विकास ने सर्वाधिक 21 रन का योगदान दिया। हिम्मतपुर के खिलाड़ी दीपक ने 3 विकट झटके।

बहरायपुरा टीम के जितेंद्र सर्वाधिक रन बनाकर मैन आफ द मैच रहे । उन्हें अतिथि के तौर पर शामिल मलकपुरा जालौन के प्रधान अमित भारतीय ने प्रमाण पत्र और ट्रॉफी देकर सम्मानित किया।
 

अंपायर की भूमिका वैभव रंजन, शिव पूजन ने निभाई। आंखों देखा हाल कपिल तिवारी ने बताया। संचालन डॉ. कमल कुमार कुशवाहा ने किया। स्कोर बुक में रन लिखने की भूमिका पंकज सिंह ने अदा की। इस अवसर पर चौरेला सहित चंबल अंचल के तमाम लोगों ने अपना विशेष सहयोग दिया। चंबल संग्रहालय के संस्थापक डॉ. शाह आलम राना ने कहा कि इस प्रकार के आयोजन से चंबल अंचल की छवि सकारात्मक रूप से विश्व पटल पर उभरेगी। ये आयोजन स्वतंत्रता संग्राम के नायकों की स्मृति में हो रहा है। क्रिकेट लीग सीजन-3 में औरैया, इटावा, जालौन , भिंड, मुरैना आदि जनपदों की टीमें हिस्सा ले रही हैं.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.