Type Here to Get Search Results !

JNU में होगा बेस्ट कैडेट प्रतियोगिता का अयोजन

नई दिल्ली। एनसीसी एलुमनी क्लब द्वारा जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (एनसीसी यूनिट) के सहयोग से दिल्ली बेस्ट कैडेट अवार्ड 2022 प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। एनसीसी एलुमनी क्लब की कार्यकारिणी की बैठक में यह निर्णय लिया गया। क्लब के अध्यक्ष गिरीश निशाना ने बताया कि अगले महीने दिसंबर माह में दिल्ली के जेएनयू परिसर में इस प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। इस प्रतियोगिता में दिल्ली एनसीआर से सभी कॉलेज और स्कूलों से एनसीसी कैडेट हिस्सा लेने पहुंचेंगे। दिल्ली बेस्ट कैडेट अवार्ड प्रतियोगिता कई चरणों में आयोजित की जाती है जिसमें लिखित परीक्षा, ड्रिल, टर्नआउट, कमांड, साक्षात्कार सहित सभी में अव्वल रहने वाले कैडेटों को सर्वश्रेष्ठ कैडेट चुना जाता है और उन्हें दिल्ली बेस्ट कैडेट अवार्ड प्रदान किया जाता है।

क्लब के महासचिव प्रमोद कुमार ने बताया कि दिल्ली बेस्ट कैडेट अवार्ड चार श्रेणियों में दिया जाता है जिसमें कॉलेज स्तर पर सीनियर डिविजन, सीनियर विंग, स्कूल स्तर पर जूनियर डिविजन, जूनियर विंग में पुरस्कार प्रदान किया जाता है। क्लब के सचिव सीताराम ने बताया कि सभी चार विजेयता कैडेटों को एक-एक बड़ी ट्रॉफी, 5100/- रूपये सीनियर कैडेटों और 3100/- रूपये जूनियर कैडेटों को पुरस्कार, प्रमाण पत्र और कुछ उपहार भेंट किए जाते हैं। इसके अलावा उपविजेता कैडेटों को भी चारों श्रेणियों में ट्रॉफी और प्रमाण पत्र प्रदान किए जाते हैं। जेएनयू के एनसीसी अधिकारी लेफ्टिनेंट डॉ गजेंद्र सिंह ने बताया कि इस समारोह में एनसीसी दिल्ली निदेशालय के अपर महानिदेशक मेजर जनरल आरके माथुर मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद रहेंगे। इस मौके पर एनसीसी कैडेटों के लिए लेखक और डिजिटल मैन के नाम से मशहूर उज्जवल चुग द्वारा हाउ टू क्रैक एसएसबी का एक विशेष सेमिनार भी आयोजित किया जाएगा। 

जेएनयू में आयोजित इस कार्यकारिणी की बैठक के मौके पर मुख्य रूप से गिरीश निशाना, प्रमोद कुमार सीताराम, लेफ्टिनेंट डॉ गजेंद्र सिंह, डॉ विनोद कुमार, यूथ फॉर नेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष निखिल रंजन और जसमीत आनंद मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.