Type Here to Get Search Results !

पूर्व पार्षद सहित 115 मतदाताओं के सूची से नाम काटने की शिकायत


बेगमगंज। जहां एक और निर्वाचन आयोग मतदाता सूचियों का पुनरीक्षण कार्य निरंतर जारी रखे हुए हैं और उनकी कोशिश है कि कोई भी मतदाता मतदाता सूची में दर्ज होने से रह ना जाए वहीं वार्ड क्रमांक 1 सिलवानी विधानसभा की भाग 37 से पूर्व निर्वाचित पार्षद अकरम पटेल सहित 115 मतदाताओं के नाम अवैध रूप से काटे जाने की शिकायत एसडीएम अभिषेक चौरसिया से करते हुए बीएलओ के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की गई है।

शिकायती आवेदन में बताया गया है कि विधान सभा 143 वार्ड क्र.1 भाग - 37 से 115 मतदाताओं के नाम मतदाता सूची से अवैध तरीके से विलोपित किए गए है। उक्त नाम विलोपित करने की कार्यवाही नगरीय निकाय निर्वाचन मतदाता सूची  से भी  काटने की कार्यवाही प्रचलित है। जो कि अवैध है, उक्त मतदाताओं द्वारा अपना नाम कटाने का कोई आवेदध फार्म प्रस्तुत नहीं किया है इसके उपरांत भी विधान सभा से काटकर नगरीय निकाय मतदाता सूची वार्ड एक से काटे जाने की कार्यवाही प्रचलित है। मतदाता सूची से जो नाम काटे गए हैं उसमें पूर्व पार्षद वर्तमान पार्षद पति अकरम हुसैन पिता करामत हुसैन समेत नईम कुरैशी पिता शरीफुल हसन, जाकिर कुरैशी पिता बुद्धा कुरैशी, साबिर कुरैशी पिता शाकिर कुरेशी  सहित 115 मतदाताओं के नाम मतदाता सूची विधान सभा क्षेत्र सिलवानी  अवैध रूप से काटे गये है। जबकि सभी मतदाता वार्ड में निवास करते हैं संबंधित बीएलओ द्वारा मतदाता सूची से नाम काटने से पहले न तो उक्त मतदाताओं को नोटिस दिया गया न ही मतदाओं द्वारा नाम कटाने हेतु आवेदन किया गया इसके उपरांत भी स्वतंत्र भारत में इस प्रकार की कार्य प्रणाली अपनाई गई है जो ठीक नहीं है।      

आवेदन में पूर्व पार्षद अकरम हुसैन पटेल ने  अतिशीघ्र जाँच कराने के आदेश जारी कर संबंधित बीएलओ के विरूद्ध वैधानिक कार्यवाही अमल में लाने की मांग की है।      

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.