Type Here to Get Search Results !

आउटसोर्स से भर्ती करने पर सरकारी विभागों में होगी ठेका प्रथा की शुरुआत: विभा पटेल

2020 से अब तक 21 युवाओं को ही सरकारी नौकरी मिली

39 लाख नौजवान रोजगार के लिए राज्य में परेशान

कमलनाथजी के नेतृत्व में कांग्रेस की सरकार बनी तो देंगे नौकरी

भोपाल। मध्य प्रदेश महिला कांग्रेस अध्यक्ष एवं भोपाल की पूर्व महापौर श्रीमती विभा पटेल ने कहा कि शिवराज सिंह चौहान सरकार ने चतुर्थ श्रेणी के पदों पर सीधी भर्ती करने के लिए आउटसोर्स के जरिए कर्मचारी रखने का निर्णय लिया है। इस फैसले से प्रदेश में ठेका प्रथा की शुरुआत होगी। ये फैसला युवाओं के हक में घातक है। वहीं सरकारी विभागों में भ्रष्टाचार और शोषण बढ़ेगा। ये निर्णय प्रदेश के बेरोजगार युवाओं के जख्मों पर नमक छिड़कने के माफिक है। इसके कारण योग्य औैर पात्र उम्मीदवार रोजगार से वंचित रहेंगे। ठेका प्रथा के कारण उन्हें कभी भी नौकरी से हटाया जा सकेगा। 

श्रीमती विभा पटेल ने कहा कि आदरणीय कमलनाथजी के नेतृत्व में कांग्रेस की सरकार बनने पर युवा रोजगार से वंचित नहीं रहेगा। सभी श्रेणी के खाली सरकारी पदों को भरा जाएगा। इसके कारण प्रदेश के युवा को राज्य में उसकी योग्यता के अनुसार नौकरी मिलेगी। 

श्रीमती विभा पटेल ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह सरकार पर युवा विरोधी होने का आरोप लगाते हुए कहा कि सीएम ने भोपाल में गत 15 अगस्त को एक लाख सरकारी पदों को भरने की घोषणा की थी। लेकिन सरकारी नौकरियों के लिए भर्ती प्रक्रिया अब तक शुरू नहीं हुई। सच्चाई तो ये है कि अब तक मौजूद आंकड़ों के हिसाब से राज्य में 39 लाख युवा बेरोजगार हैं जबकि 2020 से अब तक 21 युवाओं को मध्य प्रदेश में सरकारी नौकरी मिली है। यानी घोषणावीर सीएम नौजवानों की भावनाओं के साथ छल कर रहे हैं। 

श्रीमती विभा पटेल ने कहा कि अगर सालभर पहले की बात करें तो 1 अप्रैल 2022 को जारी आंकड़ों में मध्यप्रदेश में बेरोजगार युवाओं की संख्या 25.8 लाख थी। इनमें से अधिकतर सामान्य वर्ग और ओबीसी कैटेगरी से थे। राज्य के जिला रोजगार कार्यालयों में पंजीकृत आंकड़ों के मुताबिक वर्तमान में 39 लाख नौजवानों में से 37लाख 80 हजार 679 युवा पढ़े-लिखे और 1लाख 12 हजार 470 अशिक्षित हैं। ये सरकारी आंकड़ा भी चौंकाने वाला है। चौहान सरकार के दावे की हकीकत है। ऐसी स्थिति में शिवराज सिंह चौहान सरकार का युवाओं को नौकरी देने का वादा चुनावी हथकंडा और गुमराह करने वाला है। श्रीमती विभा पटेल ने कहा कि युवाओं की उम्र बढ़ने और उन्हें नौकरी नहीं मिलने से वह निराश और हताश है।  

श्रीमती विभा पटेल ने कहा कि वोट की खातिर आदिवासी और दलित समाज को आकर्षित करने के तमाम तरह के उपाय शिवराज सिंह चौहान सरकार कर रही है लेकिन इस तथ्य को नहीं झुठला सकती है कि मध्य प्रदेश में 3 लाख 36 हजार 950 आदिवासी युवा बेरोजगार है। इसी तरह अनुसूचित जाति के  बेरोजगार युवाओं की संख्या राज्य में 4 लाख 35 हजार 599 हैं। 

श्रीमती विभा पटेल ने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने पर युवाओं के लिए रोजगार के अवसर विकसित किए जाएंगे। ये कांग्रेस का वादा है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.