Type Here to Get Search Results !

‘‘परमश्रद्धेय स्व. श्री बाबूलाल गौर जी आज भी हम सबके बीच प्रासंगिक है।‘‘

भोपाल।  भोपाल में विभिन्न स्थानों पर आज लोगो ने अपने प्रिय नेता स्व.श्री बाबूलाल गौर (पूर्व मुख्यमंत्री मध्यप्रदेष) को विभिन्न सेवा कार्यो के माध्यम से याद किया। आज वार्ड 54 के प्रगति पार्क में स्व. गौर जी कि प्रतिमा स्थापित की गई, प्रगति पार्क का नाम भी बदल कर बाबूलाल गौर उद्यान किया गया। प्रतिमा अनावरण एवं उद्यान लोकर्पण अवसर पर बोलते हुये क्षेत्रीय विधायक श्रीमती कृष्णा गौर ने कई स्मृतियों का प्रकटीकरण किया। श्रीमती गौर ने बताया कि राजनीति का क्षेत्र अनेक विरोधाभासो से भरा पडा हैं। जब भी उन्हें कोई दुविधा पर संषय की स्थिति का सामना करना पडता हैं तो वह अपने ‘‘बाबू जी‘‘ को स्मरण करती हैं और कुछ श्रण पष्यात उन्हें समस्या का हल मिल जाता हैं। ‘‘बाबू जी‘‘ प्रतापगढ (उ.प्र.) के छोटे सें गॉव नौगीर से चलकर भोपाल आये एवं म.प्र. में अपना स्थान बनाया। वह अपने बच्चो को ले जाकर अपना पुष्तैनी घर दिखाती हैं। और बताती हैं, कि कितने संघर्ष के बाद बाबूजी ने मध्यप्रदेष में उच्च पद को प्राप्त किया। ‘‘बाबू जी‘‘ तपोनिष्ठ राजनेता थें। नकारात्मकता से सदैव से दूर रहतें थें। गरीबो की सेवा में सदैव तत्पर रहतें थें। मजदूरों की सेवा को सर्वोपरी मानते थें। मजदूरो के भलाई के लिए किसी भी हद तक चले जाते थें। आज उनका आर्षीवाद केवल उनके उपर ही नही वल्कि क्षेत्र के सभी लोगों पर हैं। 

श्रीमती गौर ने प्रतिमा स्थापित करने एवं सुन्दर पार्क विकस्ति करनें के लिये क्षेत्रीय पार्षद श्री जितेन्द्र शुक्ला की प्रषंसा की। कर्यक्रम में उपस्थित श्री करनैल सिंह पूर्व पार्षद, श्री भागीरथ पाटीदार, पूर्व मण्डी अध्यक्ष श्री सोभदत्त त्रिवेदी, श्री बारेलाल अहीरवार, श्री गणेष राम नागर, श्री अमर सिंह राठोर ने अपने-अपने संस्मरण सुनायें।

स्व श्री गौर के जन्म जयंती के अवसर पर उनके निवास बी-6, 74 बंगलो पर सुन्दर काण्ड पाठ का आयोजन किया गाया। सुन्दर काण्ड कार्यक्रम में शहर के कई वरिष्ठ नागरिक उपस्थित हुऐ। कार्यक्रम के पश्चात भोजन प्रसादी वितरण किया गया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.