Type Here to Get Search Results !

दोपहर से अचानक तेज बारिश होने से जनजीवन अस्त व्यस्त,

कूलिंग का धंधा पड़ा मंदा"

बेगमगंज। सुबह से आसमान में छाए बादल अंततः  दोपहर होते-होते चमक गरज के साथ बरसने लगे । अचानक हुई तेज बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया । शादी विवाह का सीजन होने के कारण बाजार में भारी चहल-पहल थी ।बड़ी संख्या में महिलाएं एवं पुरुष कपड़ा , बर्तन , किराना सहित अन्य सामग्री की दुकानों पर खरीदारी करने के लिए जुटे हुए थे कि एकाएक बहुत तेज बारिश शुरू हो गई। 

बारिश से सड़कों पर भर रहा पानी

जिससे अफरातफरी का माहौल पैदा हो गया  । फुटपाथ एवं हाथठेलों पर दुकान लगाने वाले दुकानदारों में भी हड़कंप मच गया । जल्दी-जल्दी वह अपना सामान समेटने लगे, फिर भी कुछ हद तक उनकी दुकानों की सामग्री पानी में भीग गई।

वही ग्राहकों में भी भगदड़ मच गई जो पानी से बचने के लिए इधर-उधर  शरण लेते देखे गए । खबर लिखे जाने तक तेज बारिश का दौर जारी था ।

इसलिए 3 दिन से लगातार बारिश होने से तापमान में गिरावट आई है और मौसम में ठंडक पैदा हो गई है। इलेक्ट्रॉनिक व्यापारियों में रॉयल इलेक्ट्रिकल्स के संचालक नावेद खान ने बताया कि अभी तक मात्र 5% एसी ,कूलर व पंखे की बिक्री हो पाई है जबकि उन्होंने बड़ी मात्रा में  एयर कंडीशनर ( एसी ) , कूलर एवं पंखों का स्टॉक कर रखा है लेकिन अप्रैल की समाप्ति तक गर्मी का एहसास नहीं हो रहा है । जिसके कारण लोगों की रूचि कूलर पंखे लेने में अभी नहीं है।

नगर में 16 इलेक्ट्रॉनिक दुकाने है । जिन पर बड़ी संख्या में एसी , कूलर ,पंखों की बिक्री होती है लेकिन इस बार सभी का धंधा मंदा पड़ा हुआ है। तो दूसरी ओर लगातार 3 दिन से बारिश होने से समर्थन मूल्य खरीदी केंद्रों पर किसान अधिक परेशान हैं उनका अनाज ट्रालियों में रखा हुआ है या नीचे ढेर लगाए गए हैं जिसे छुपाने के लिए उन्हें बरसाती खरीदना पड़ रही है वहीं तुला हुआ माल भी भीग रहा है जिससे भी नुकसान सामने आ रहा है।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.