Type Here to Get Search Results !

सास ससुर से विवाद होने पर मायके रह रही महिला को फिर से ससुराल जाने को राजी किया"

बेगमगंज। परिवार परामर्श केंद्र में पति पत्नी के बीच होने वाले विवाद का अनोखा मामला सामने आया ।  एक प्रकरण परिवार परामर्श केंद्र के समक्ष निराकरण के लिए आया कि मामूली बात पर अपने सास -ससुर  से विवाद होने पर  पिछले एक माह से युवती मायके में रह रही है।

परिवार परामर्श केंद्र पर पुनः एक हुए पति पत्नी

तब केंद्र द्वारा पत्नी  सहित पति एवं सास -ससुर को भी बुलाया गया और काउंसलिंग कर दोनों को फिर से साथ रहने के लिए राजी कर पत्नी को उसके पति के साथ ससुराल पहुंचा दिया।

बेगमगंज के ग्राम सागोनी गोसाई निवासी लक्ष्मी बाई कुशवाहा का गैरतगंज की ग्राम चंदौनी  गंज में वृंदावन कुशवाह नामक युवक के साथ विवाह हुआ था लेकिन गत  एक माह पूर्व लक्ष्मी बाई का मामूली बात पर अपने सास ससुर से विवाद हो गया था । जिसके  कारण वह अपने मायके सागोनी गुसाईं में आकर रहने लगी थी । लक्ष्मीबाई द्वारा अपने पति के खिलाफ परिवार परामर्श केंद्र में आवेदन दिया गया कि वह एवं उसके माता-पिता उसे बात बात पर प्रताड़ित करते हैं । जिसके कारण उसका जीवन बर्बाद हो रहा है।

एसडीओ पुलिस सुनील बरकड़े के मार्गदर्शन में परिवार परामर्श केंद्र के सदस्यों में श्रीमती सविता भार्गव  ,श्रीमती नीता शिल्पकार , बिंदेश्वरी श्रीवास्तव , शैलेंद्र सिंह , कृष्ण पाल सिंह ,मिथिलेश शर्मा के द्वारा दोनों पक्षों को बैठा कर आपसी समझौता करवाते हुए लक्ष्मी बाई को उसकी ससुराल जाने के लिए राजी कर लिया  और उसके पति एवं साथ ससुर के साथ उसे हंसी खुशी ससुराल रवाना कर दिया। इस तरह से एक परिवार और बिखरने से बच गया ।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.