Type Here to Get Search Results !

काली पठार मुख्य मार्ग पर लगे बरसों पुराने हरे-भरे पेड़ों को पंचायत की बिना अनुमति के काटा गया

गंजबासौदा।  प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान विगत 2 वर्षों से लगातार अपने दिन की शुरुआत पौधारोपण के साथ करते आ रहे हैं। उनका यह प्रयास धीरे-धीरे जन अभियान का रूप लेता जा रहा है। पर्यावरण संरक्षण के लिए प्रतिदिन काम करने वाले वह देश के एकमात्र मुख्यमंत्री हैं। इसके पीछे उनका उद्देश्य स्पष्ट और साफ है कि पर्यावरण को बनाए रखना है और उसका संरक्षण करना है। ताकि मध्य प्रदेश में हरियाली की कोई कमी ना रहे और वर्तमान व भावी पीढ़ी को शुद्ध और साफ वातावरण मिल सकें।

परंतु गंजबासौदा में तो कुछ और ही हो रहा है दिनदहाड़े पेड़ काटे जा रहे हैं ना कोई परमिशन ना कोई बजाय मेन रोड के पेड़ों को काटने का क्या तात्पर्य होता है वहां मौजूद लोगों का कहना हैयह पेड़ क्यों काटे गए हैं वहां के खुद 89 लोगों को भी नहीं पता और सभी लोगों का कहना है इन पेड़ों से कई फायदे थे धूप में छांव की पूरी व्यवस्था रहती थी जनपद से सटी हरदू खेड़ी ग्राम पंचायत के काली पठार क्षेत्र मार्ग पर लगे वर्षो पुराने हरे-भरे वृक्षों को बीती रात अज्ञात लोगों द्वारा काट लिया गया और ट्राली में भरकर ले गए।

ज्ञात हो कि बीती रात क्षेत्र में तेज हवा और बारिश हुई थी जिसका फायदा उठाकर लकड़ी माफियाओं ने सड़क किनारे लगे पेड़ों पर हाथ साफ कर दिया।

इनका कहना है कि

आपके द्वारा मामला मेरी जानकारी में लाया गया है मैं मौका मुआयना पर निरीक्षण करके हरियाली को नष्ट करने वालों के खिलाफ लिखित शिकायत दर्ज करवाई जाएगी।

             - अशोक कुशवाह सरपंच ग्राम पंचायत हरदूखेड़ी

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.