Type Here to Get Search Results !

चुनाव के सन्निकट चिन्हित असामाजिकतत्वों पर शिकंजा कसे जाने के दिए निर्देश

बेगमगंज। थाना एवं एसडीओपी कार्यालय के निरीक्षण के दौरान एडिशनल एसपी अमृत मीणा ने थाना प्रभारी एवं एसडीओपी सहित थाने में पदस्थ पुलिसकर्मियों में विवेचकों  से कानून व्यवस्था एवं लंबित अपराधों की जानकारी के साथ निकट समय में विधानसभा चुनाव के सन्निकट कानून व्यवस्था एवं चिन्हित असामाजिकतत्वों पर शिकंजा  कसे जाने की निर्देश दिए ।

एसडीओ पुलिस कार्यालय में परिवार परामर्श केंद्र प्रभारी को निर्देश देते हुए एडिशनल एसपी अमृत मीणा

एडिशनल एसपी अमृत मीणा द्वारा थाने के निरीक्षण के दौरान दर्ज एवं लंबित अपराध अपराधों के साथ उनमें चालान पेश होने अपराधियों की गिरफ्तारी सहित प्रकरणों के विवेचकों  से जानकारी हासिल की एवं थाना प्रभारी राजपाल सिंह जादौन को निर्देश दिए कि आगामी महीनों में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर चिन्हित असामाजिकतत्वों पर सर्वप्रथम 107 , 116 की कार्रवाई की जाए ।यदि वह गड़बड़ी करने से बाज नहीं आए तो उनके खिलाफ धारा 122 के तहत कार्रवाई कर सीधे जेल भेजा जाए ।

अलग-अलग बीट प्रभारियों को सतर्कता के साथ कार्य करने एवं विभिन्न अपराधों की विवेचना करने वाले विवेचकों  को समय सीमा में प्रकरणों के निपटान किए जाने के भी निर्देश दिए।  इस अवसर पर उन्होंने थाना परिसर सहित भवन में साफ सफाई एवं सुव्यवस्थित व्यवस्था के लिए थाना प्रभारी की प्रशंसा की ।

 एसडीओपी कार्यालय के निरीक्षण के दौरान विभिन्न मामलों में एसडीओपी सुनील बरकड़े को निर्देश देने के अतिरिक्त पदस्थ स्टाफ से भी उनके प्रभार वाले कार्यों की जानकारी हासिल किए जाने के बाद परिवार परामर्श केंद्र में  दर्ज प्रकरणों की समीक्षा किए जाने के उपरांत निर्देश दिए कि लंबित प्रकरण 15 है , इसलिए 15 दिन के स्थान पर  प्रति सप्ताह पक्षकारों को समझाइश एवं सुलह समझौते के लिए पेशी पर बुलाया जाए ताकि दोनों पक्षकारों के बीच शीघ्र ही समझौता कराया जा सका और लंबित प्रकरणों का निराकरण किया जा सके । 

इसके अतिरिक्त उन्होंने अवांछित गतिविधियों को रोके जाने के लिए असामाजिकतत्वों पर कड़ी कार्रवाई करने के साथ गंभीर अपराधों में संलग्न समाज के लिए घातक तत्वों की धरपकड़ करते हुए उनके खिलाफ जिला बदर एवं रासुका जैसी कार्यवाही भी सुनिश्चित किए जाने के निर्देश दिए ।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.