Type Here to Get Search Results !

नहीं मिला 7 माह से वेतन तो रसोइयों ने किया कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन

शमिन्दर सिंह, शाहजहांपुर.

स्कूलों में बच्चों को भोजन पकाकर खिलाने वाली रसोइयों और उनके बच्चों को अखिलेश सरकार ने भूखे पेट सोने के लिए विवश कर दिया है। जिले की नौ हजार से अधिक रसोइयों को पिछले सात महीने से वेतन नहीं मिला है। बार-बार गुहार के बाद भी प्रशासन से लेकर शासन तक कोई सुनवाई न होने पर आज जिला भर की रसोइयां प्राथमिक विद्यालय रसोइया वेलफेयर एसोसिएशन के बैनर तले कलेक्ट्रट पर आ धमकीं और जोरदार प्रदर्शन करते हुए मुख्यमंत्री के नाम संबोधित ज्ञापन डीएम को दिया। 

नहीं मिला 7 माह से वेतन तो रसोइयों ने किया कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन
रसोइयों ने मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन में कहा कि उनके परिवार सात माह से मानदेय न दिए जाने के कारण भुखमरी के कगार पर हैं। रसोइयों ने कहा कि पात्रता पूरी होने के बावजूद ग्राम प्रधान व प्रधानाध्यापक मिलकर रसोइयों को निकाल रहे हैं। रसोइयों ने मांग की है कि कराए गए आवेदनों को निरस्त कर पूर्व की भांति रसोइयों का नवीनीकरण कराया जाए। ईद व रक्षाबंधन जैसे पर्वों पर त्यौहार से पूर्व रसोइयों का बकाया मानदेय दिलाया जाए। गैस सिलेंडरों के कारण आए दिन हादसे होते हैं, ऐसे में रसोइयों को गैस सिलेंडर जलाने का प्रशिक्षण दिया जाए। मानदेय का अविलंब वितरण करा कर उसका सत्यापन कराया जाए। तमाम स्कूलों में आज भी लकड़ी के चूल्हों से भोजन बनाया जा रहा है, ऐसे स्कूलों मे सिलेंडर उपलब्ध कराए जाएं। सुनारा बुजुर्ग में मिड डे मील बनाते समय सिलेंडर से लगी आग के कारण झुलसी रसोइया को मुआवजा दिया जाए। जनपद की सभी रसोइयों का दुर्घटना बीमा कराया जाए। बीते सत्र में कैं पों के द्वारा निस्तारण किए गए जनकापुर, बाजपुर, छोटी भुड़िया, मिरगापुर के रसोइयों को पूरे सत्र में कार्य पर वापस नहीं लिया गया और न ही दोषी अध्यापकों के खिलाफ कोई कार्यवाही की गई, उन दोषी सभी अध्यापकों के खिलाफ कार्यवाही की जाए।
ज्ञापन पर प्रांतीय अध्यक्ष ब्रह्म कुमार सिंह, प्रांतीय सचिव जगमोहन शुक्ला, रसोइया मायादेवी, सरिता, सरला, राजेश्वरी, गीता, ऊषा देवी, रामश्री, सुलरी, मुन्नीदेवी, राजेंद्र, कमलेश, रामनिवास, विंदेश्वरी, फूलचंद्र, पुष्पादेवी, ज्ञानदेवी, कांती देवी, शांति देवी, चंद्रमुखी, संगीता, रामदेवी व कृष्णावती आदि ने हस्ताक्षर किए हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.