ब्लॉक कांग्रेस कमेटी ने किसानों नगर की समस्याओं को अलग-अलग सौंपा ज्ञापन - NewsRelic

ब्लॉक कांग्रेस कमेटी ने किसानों नगर की समस्याओं को अलग-अलग सौंपा ज्ञापन

Share This

बेगमगंज। किसानों को खाद बिजली और पानी की समस्या का शीघ्र समाधान किए जाने और नगरीय क्षेत्र में नवीन परिषद के कार्यकाल में सीएमओ अध्यक्ष के बीच समन्वय नहीं होने से ठप्प पड़े विकास कार्यों को सुचारु कराने को लेकर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी ने  महामहिम राज्यपाल के नाम के दो अलग अलग ज्ञापन

एसडीएम अभिषेक चौरसिया को सौंपे।

ज्ञापन में बताया गया है कि इस वर्ष जल संसाधन विभाग द्वारा सेमरी परियोजना अन्तर्गत नहर की नियमानुसार मरम्मत समय पर न कराने के कारण कलेक्टर द्वारा नियत की गई तिथि को नहर उपभोक्ता कृषकों को नहर का पानी आज दिनांक तक उपलब्ध नहीं हो पा रहा है। महज जल संसाधन विभाग के द्वारा मरम्मत के नाम पर खाना पूर्ति कर दी जाती है। जिससे नहर बार-बार फूटती है एवं नहरों को भ्रष्टाचार की बली चढा दिया गया है जिसका भौतिक सत्यापन वरिष्ठ अधिकारियों की टीम बनाकर निष्पक्ष कराया जाए, नहर फूटने एवं समय पर चालू न होने से कृषको को ग्राम महुआखेडा, ध्वाज, सागौनी, सहका,सुमेर  बेगमगंज आदि ग्रामों में पानी की बूंद भी नहीं पहुची है। जिससे संम्पूर्ण किसान अपनी बोवनी से वंचित है। ऐसी स्थिति में  नहर की मरम्मत, नहरों की संरचना के हिसाब से अतिशीघ्र कराएं जिससे नहर का पानी समय पर कृषकों को एक रूपता में नहर के  आखिरी छोर तक मिल सकें।  यदि नहरो के आखिरी छोर तक पानी नहीं पहुंचता है तो कृषक  सिंचाई शुल्क देने में असमर्थ रहेगें । पानी न मिलने के कारण  नुकसान की संम्पूर्ण जबाबदारी जल संसाधन विभाग  की होगी।

तहसील के किसानों को 10 से 12 घंटे बिजली उपलब्ध कराई जाने और पर्याप्त खाद निष्पक्ष तरीके से उपलब्ध कराने की मांग के साथ ही दूसरे ज्ञापन में बताया गया कि नगरवासी   परिषद के चुनाव के बाद से  शासन की मूलभूत सुविधाओं से वंचित हैं,  पेयजल सप्लाई व्यवस्था पूर्णत: चरमरा जाने से लोगों को  समय पर पानी उपलब्ध नहीं हो पा रहा है । पाइप लाइन एवं जल स्रोतों का कोई मेंटेनेंस नहीं किया जा रहा है। जगह-जगह पाइप लाइन फूटी पड़ी है, पचासों की संख्या में हैडपंप बंद पड़े हैं, संस्था में पाइप के सॉकेट तक नहीं है, तथा कई वार्डों में बगैर स्टार्टर तथा बिना कटआउट की मोटर चलाई जा रही है, कई वार्डो में 2 दिन में पानी दिया जा रहा है।  जितने माह 1 दिन छोड़कर पानी दिया गया है वहां के उपभोक्ताओं से बिल की राशि आधी ली जाए, गरीबी रेखा के पात्र व्यक्तियों के संपूर्ण वार्डो में नाम बढ़ाए जाए एवं पात्र व्यक्तियों की पात्रत्रा पर्ची बनाई जाएं, जिनकी आवास योजना की तीसरी किस्त बकाया है जिनकी  जीआई टैगिंग हो चुकी है उनकी स्वीकृत राशि शीघ्र खातों में डाली जाए  वर्षों से नामांतरण प्रकरण नगर पालिका में पेंडिंग डले  हैं उनके शीघ्र नामंत्रण  किए जाए, नपा में पदस्थ उपयंत्री संजय श्रीवास्तव को डायरेक्टेड में अटैच कर रखा है, उनकी शीघ्र वापसी की जाए, पुराना बस स्टेण्ड से नया बस स्टैंड तक पेशाब घर स्थापित किए जाएं ताकि परेशानी दूर हो सके, वही नपा में अध्यक्ष एवं सीएमओ के बीच मनमुटाब से नगर के विकास कार्य  बंद पड़े हैं। उनके बीच समन्वय कराया जाए आदि मांगों का निराकरण करने की मांग की है।

ज्ञापन सौंपने वालों में ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष राजेश यादव, प्रदेश महामंत्री राजेंद्र सिंह तोमर, संदीप विश्वकर्मा, विजय पहलवान, प्रकाश पटेल, विनोद शर्मा, चंद्रेश जैन, एडवोकेट अरविंद श्रीवास्तव, एसएन रावत, ओपी त्रिवेदी, किशोरी लाल चौरसिया, जफर शाह, सौरभ शर्मा ,उपेंद्र ठाकुर, डॉ रवि शर्मा, देवराज सिंह, लोकेंद्र लोधी, घनश्याम सिंह, शाकिर मंसूरी, बाबू भाई,  हनीफ मुंशी, अहमद अली , विनय खरे,विष्णु साहू, सहित अनेकों कार्यकर्ता शामिल थे।

फोटो-2- ब्लॉक कांग्रेस कमेटी ज्ञापन सौपते हुए

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें