Type Here to Get Search Results !

कामर्शियल टैक्स और ओएमडी के खिलाफ सड़क पर उतरेंगे राजधानी के 40 व्यापारिक संगठन

भोपाल चैंबर आॅफ कॉमर्स में बनी रणनीति, अध्यक्ष ने की आंदोलन की घोषणा

भोपाल। कामर्शियल टैक्स और आउटर मीडिया डिवाइस टैक्स की विसंगति पूर्ण व्यवस्था शुरू करके अनाप-शनाप टैक्स वसूली से बिफरे राजधानी के 40 से ज्यादा व्यापारिक संगठन सड़कों पर उतरेंगे। साथ ही इसमें प्रदेशभर के व्यापारिक संगठनों को शामिल किया जाएगा। 

इस बारे में मंगलवार को भोपाल चैंबर आॅफ कामर्स एंड इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष तेजकुलपाल सिंह पाली की अध्यक्षता में व्यापारिक संगठनों की बैठक हुई। इसमें इस बात पर नाराजगी जाहिर की गई कि, पूर्व में मुख्यमंत्री और फिर स्थानीय प्रशासन मंत्री को ज्ञापन सौंपे जाने के बाद अत्यधिक टैक्स वसूली रुक गई थी, लेकिन अब फिर से व्यापारियों को नोटिस भेजे जा रहे हैं। व्यापारियों ने कहा कि प्रदेशभर में भोपाल जैसी दोषपूर्ण टैक्स लगाने और जबरिया वसूली नहीं होती। ऐसे में अब विरोध में सारे व्यापारी संगठन एकजुट होकर सड़क पर उतरेंगे, जिसके समर्थन में प्रदेशभर के व्यापारिक संगठन भी आ गए हैं। 

इसलिए हो रहा है विरोध 

कामर्शियल टैक्स-पहले दुकान और व्यवसाय के हिसाब से 200 रुपए से लेकर 18 हजार रुपए तक टैक्स देना पड़ता था, लेकिन सिर्फ भोपाल नगर निगम द्वारा शुरू हुई नई टैक्स वसूली में तीन स्लैब बना दिए गए हैं। इसके तहत 80 फुट चौड़ी रोड किनारे की दुकानों से 4 रुपए वर्ग फुट, 120 फुट चौड़ी सड़क किनारे की दुकानों से 5 रुपए और 200 फुट चौड़ी सड़क किनारे के प्रतिष्ठानों से 6 रुपए वर्ग फुट वसूले जा रहे हैं। 

ओएमडी-आउटर मीडिया डिवाइस के नाम पर दुकान के बाहर सड़क की ओर लगे विज्ञापन वाले साइन बोर्ड पर टैक्स वसूली की शुरूआत हुई है। अगर बोर्ड पर किसी भी कंपनी का नाम या लोगो लगा है तो टैक्स देना ही पडेÞगा, जबकि किस कार, बाइक, किस कंपनी के होम अप्लायसेंस आदि बेचे ज रहे हैं तो उनका नाम लिखना ही पडेगा।कामर्शियल टैक्स और ओएमडी के खिलाफ सड़क पर उतरेंगे राजधानी के 40 व्यापारिक संगठन


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.