Type Here to Get Search Results !

दो दर्जन ग्रामों में ओलावृष्टि से हुए नुकसान का आकलन करना जुटी राजस्व की टीम

बेगमगंज। शुक्रवार की दोपहर करीब 3 बजे से तेज बारिश के साथ तहसील के करीब 2 दर्जन ग्रामों में कहीं कम तो कहीं ज्यादा हुई ओलावृष्टि से फसलों को पहुंचे नुकसान का आकलन करने के लिए राजस्व अधिकारियों की टीम हल्का पटवारियों के साथ मौका मुआयना कर नुकसान का आकलन करने में जुटी हुई है। अभी तक जो रिपोर्ट मिल रही है उसके हिसाब से कहीं 10 परसेंट तो कहीं 15 प्रतिशत तो कहीं इससे अधिक नुकसान होने की जानकारी मिली है एसडीएम अभिषेक चौरसिया, तहसीलदार एनएस परमार, नायब तहसीलदार अताउल्लाह खान, हल्का पटवारियों एवं कृषि विभाग के अधिकारी कर्मचारियों के साथ ओलावृष्टि से प्रभावित ग्रामों में पहुंचकर किसानों के खेतों पर जाकर नुकसान का आकलन मैं सुबह से ही लगे हुए हैं। 

तहसीलदार एन एस परमार ने बताया कि तहसील में जो अभी तक सूचना प्राप्त हुई है उनमें 22 ग्राम ओलावृष्टि से प्रभावित होना पाए गए हैं। 

खेतों में जाकर राजस्व की टीम ओलावृष्टि का सर्वे करती हुई

वही किसानों का कहना है कि ग्राम बम्होरी टीटोर मैं 50 से 60 प्रतिशत नुकसान हुआ है। शनिवार की दोपहर करीब 5 बजे शहरी क्षेत्र में भी चने के आकार के 2 मिनट मामूली ओले गिरे हैं जिसे किसी प्रकार की कोई नुकसान की खबर नहीं है। वहीं सीहोरा जागीर में भी ज्यादा नुकसान की बात किसान बता रहे हैं की गेहूं की बालियां भी झड़ गई हैं। कई स्थानों पर ओले सुबह तक नहीं घूले थे इससे सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि ओलों का साइज कितना रहा होगा।

वहीं दूसरी ओर तहसील से लगे हुए पड़ोसी तहसील गैरतगंज के गांव रजपुरा और सोडरपुर में आकाशीय बिजली गिरने से दो लोगों की मौत हो गई है व चार लोग घायल हैं। जिनका उपचार सिविल अस्पताल में किया जा रहा है। राजपुरा में पप्पू साहू पुत्र हरचरण साहू 22 वर्ष एवं सोडरपुर में इंद्रजीत विश्वकर्मा पुत्र चंद्रहास विश्वकर्मा के ऊपर आकाशीय बिजली गिरने से मौत हुई है वही बुद्धू राम राय पुत्र भोगी राम राय निवासी सोडरपुर की हालत गंभीर बताई जा रही है।

जिस प्रकार से मौसम के तेवर बने हुए हैं और बादलों का आना जाना लगा हुआ है उसे किसान भारी चिंता में डूबे हुए हैं। ओलावृष्टि की जानकारी लगते ही क्षेत्रीय विधायक ठाकुर रामपाल सिंह राजपूत ने अपने निजी सचिव भोला शंकर पाराशर को भी राजस्व टीम के साथ ग्रामीण क्षेत्रों में फसलों के हुए नुकसान का जायजा लेने के लिए भेजा है ताकि किसानों को भरपूर मदद नुकसान के एतबार से शासन से दिलवाई जा सके।



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.